रविवार, 29 मार्च 2020

मुरादाबाद के साहित्यकार वीरेंद्र सिंह बृजवासी का गीत -- दूरी बना के बात करो मैं कोरोना हूँ , हाथों से दूर हाथ करो मैं कोरोना हूँ। ....



दूरी    बना  के  बात  करो
मैं            कोरोना        हूँ
हाथों  से   दूर  हाथ   करो
मैं            कोरोना       हूँ।
      
आने    का    मेरे   तुमको
पता     चल    न    पाएगा
अर्से   के   बाद   उभरूँगा
यह     टल     न    पाएगा
 साबुन से हाथ साफ करो
मैं             कोरोना      हूँ।
दूरी बना के--------------

जीने    का   वक़्त    मेरा
बहुत    अलग-अलग   है
मिनटों    से   लेके    वक्त
कई     रोज़    तलक    है
मुझसे न कोई  आस करो
मैं            कोरोना       हूँ।
दूरी बना के--------------

मैं  जिंदगी  को  हर  तरह
लाचार               करूँगा
दुश्मन की  तरह सभी  से
व्यवहार             करूँगा
घरों में खुद को बन्द करो
मैं           कोरोना       हूँ।
दूरी बना के--------------

आया   हूँ  बहुत   दूर   से
जाऊंगा      कहाँ      तक
तुम  ही  मुझे पहुँचा ओगे
जाना     है    जहां    तक
जंजीर  को  तबाह   करो
मैं          कोरोना        हूँ।
दूरी बना के--------------

बच्चों को,बुजुर्गोंको माफ
कर         नहीं     सकता
 जीने के लिए जाप कभी
कर         नहीं     सकता
बचने का हर प्रयास करो
मैं          कोरोना        हूँ।
दूरी बना के------------- 

मेरी     कोई     दवा     न    
कोई        वेक्सीन       है
मुझसे  बचाव  करना  ही
सबसे       हसीन        है
मुझसे नहीं  मज़ाक  करो
मैं          कोरोना        हूँ।
दूरी बना के---------------

    
***  वीरेन्द्र सिंह ब्रजवासी
बुद्धि विहार
मुरादाबाद 244001
उत्तर प्रदेश, भारत
 मोबाइल फोन नंबर  9719275453
       

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें